Friday, May 29, 2015

माधव राव सप्रे पत्रकारिता सम्मान विजय को !

नेपाल में आयोजित दसवें अंतरराष्ट्रीय हिन्दी सम्मेलन में देश के प्रतिभावान पत्रकार विजय शंकर चतुर्वेदी को माधवराव सप्रे सम्मान से विभूषित किया गया ।
छत्तीसगढ़ में पत्रकारिता के भीष्मपितामह कहे जाने वाले माधवराव सप्रे की स्मृति में दिया जानेवाला 2015 का यह सम्मान नेपाल और भारत की प्रमुख हस्तियों द्वारा पोखरा ( नेपाल ) में प्रदान किया गया ।
नेपाल के पूर्व सांसद, प्रख्यात साहित्यकार व प्रलेस, नेपाल के वाइस प्रेसीडेंट श्री गोपाल ठाकुर, डॉ. रंजना अरगड़े, डॉ. प्रेम जनमेजय, गिरीश पंकज, रामकिशोर उपाध्याय, राकेश अचल आदि अतिथियों द्वारा श्री चतुर्वेदी को अंगवस्त्रम्, प्रशस्ति पत्र व स्मृतिचिन्ह आदि भेंट किया गया ।
उल्लेखनीय है कि पत्रकारिता में उल्लेखनीय योगदान के लिए 16 अप्रैल को लखनऊ में महामहिम राज्यपाल द्वारा और 6 मई को नारद जयंती पर वाराणसी में नेशनल बुक ट्रस्ट के चेयरमैन बलदेव भाई शर्मा और काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के उपकुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी द्वारा सम्मानित किया गया था ।
श्री चतुर्वेदी देश के प्रमुख पत्र-पत्रिकाओं से जुड़े रहे हैं व वर्तमान में विन्ध्य न्यूज़ नेटवर्क के सभी प्रकाशनों के ग्रुप एडिटर हैं । आपकी आधा दर्जन पुस्तकें प्रकाशित हैं व कई देशों में आप व्याख्यान दे चुके हैं ।

प्रस्तुति  - जय प्रकाश मानस

No comments:

Post a Comment